पर्यटकों की सुविधा के लिए आगरा ने लॉन्च किया अपना अनूठा एप ‘मेरा आगरा ‘

Agra

आगरा मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी द्वारा ‘मेरा आगरा’ स्मार्ट सिटी इंटेग्रेटेड एप लॉन्च किया गया। आगरा सिटी एप ‘मेरा आगरा ‘ स्थानीय जनता के साथ विदेशी पर्यटकों के लिए बुकिंग हेतु सिंगल विंडो सुविधा एक ही जगह पर उपलब्ध कराने स्मार्ट सिटी,एडीए, नगर निगम की सभी सेवाओं को प्रदान करेगा। मंडलायुक्त ने बताया कि भविष्य में आगरा, मथुरा, बृंदावन एकीकृत बस सेवा को भी इससे जोड़ा जाएगा, लोगों के अनुभव व फीडबैक के आधार पर इस एप में समय- समय पर सुधार कर विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह एप आगरा के लिए आने वाले समय में बहु उपयोगी होगा, यह एप अंग्रेजी व हिंदी भाषा में तैयार किया गया है इस एप को एंड्रॉयड तथा आईफोन में भी प्रयोग किया जा सकता है।
महापौर श्रीमती हेमलता कुशवाह ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा डिजिटल इंडिया के सपने को यह एप पूरा करता है, इससे केंद्र व प्रदेश सरकार की पारदर्शिता, एवं कार्यप्रणाली का पता चलता है, आगरा को विकास के रास्ते में आगे लेकर जाने के लिए जनता की सुविधा के लिए इस एप का निर्माण किया गया है आगरा ऐतिहासिक टूरिस्ट सिटी है इस एप से सभी बुकिंग की जा सकेंगी। आगरा आने वाले टूरिस्ट को इससे बहुत फायदा मिलेगा।
इस एप्प पर आगरा शहर में मशहूर खान-पान के स्थल, पुलिस स्टेशन, पुलिस चौकी, होटल, अस्पताल, पार्किंग, आकस्मिक कॉल बॉक्स, सार्वजनिक शौचालय, करेंसी एक्सचेंज, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, उद्यान, बस स्टैंड, बैंक, एटीएम ,स्टेडियम तथा मार्केट जाने के विषय में लोकेशन की जानकारी भी मिलेगी।

One thought on “पर्यटकों की सुविधा के लिए आगरा ने लॉन्च किया अपना अनूठा एप ‘मेरा आगरा ‘

Comments are closed.